कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव रोकथाम के लिए सरकार के द्वारा जारी दिशा निर्देशों का अनुपालन आमलोगों के बीच कराया जा रहा है।

0
165

सोनू आलम बलुआ बाजार सुपौल

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव रोकथाम के लिए सरकार के द्वारा जारी दिशा निर्देशों का अनुपालन आमलोगों के बीच कराया जा रहा है।
इसी कड़ी में छातापुर प्रखंड अन्तर्गत ललितग्राम ओपी अध्यक्ष किसोरी प्रसाद के नेतृत्व में ओपी क्षेत्र के सुभान चौक, मदरसा चौक ,ललितग्राम एवं क्वार्टर चौक पर गस्ती कर सभी दूकानदार एवं आमलोगों से संम्पर्क सरकारी निर्देशों का पालन करने का अपील किया । सभी लोगों को मास्क का प्रयोग निश्चित रूप से करने अपील किया।वहीं एएसआई दिलीप कुमार चौधरी भी कोरोना संक्रमण को लेकर सरकारी निर्देशों का पालन करवाने में अहम भूमिका निभा रहे हैं।

उन्होंने लगातार लोगों को सामाजिक दूरी बनाए रखने की अपील किया। उन्होंने कोरोना महामारी की सरकारी गाइडलाइन का पालन करने का सख्त निर्देश दिया। कहा कि दो गज की दूरी बहुत जरूरी है। सभी मास्क लगाकर बाहर निकलेंगे। रोजेदारों को नमाज के समय भी गाइडलाइन का सख्ती से पालन करने की बात कही। गाइडलाइन का पालन नहीं करने पर कठोर कार्रवाई व जुर्माना वसूलने की चेतावनी दी ।अब लोगों ने भी इस कोरोना महामारी को देखते हुए ओपी क्षेत्र अन्तर्गत संध्या के 6 बजे अपने अपने दुकान बंद कर देते हैं । जिसमें प्रशासन ने हर संम्भव जनता के सहयोग मे त्तपर हैं। गस्ती के भेन देखते ही जनता मे सतर्कता देखने को मिला है। जिसमें एएसआई दिलीप कुमार चोधरी पिछले दो वर्षों से इस क्षेत्र मे सेवारत हैं। जिसमें प्रशासन के सहयोग हेतु जनता भी हमेशा सक्षम रहती है।और प्रशासन भी एक अच्छा सेवा देने के लिए जाने जाते है। इस दौरान लोगों से अपील किया गया है कि वह आवश्यक हो तभी घर से मास्क लगाकर निकले, इस दौरान शारीरिक दूरी का पालन करें और समय-समय पर अपने हाथ साबुन से धोते रहे। जानकारी देते हुए दिलीप चौधरी ने बताया कि लोगों को समझा दिया गया है अब आगे से कोरोना महामारी के गाइडलाइन को तोड़ने के पश्चात उन पर कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here