भारतीय गैर सरकारी शिक्षक संगठन(इप्टा) के राष्ट्र स्तरीय वर्चुअल मीटिंग में रविवार को इप्टा की प्रकाशित होने वाली स्मारिका पर राष्ट्रीय परिचर्चा का आयोजन किया गया।

0
231

*बेहतर परिणाम के लिए शिक्षक रोज कुछ न कुछ नई तकनीक सीखें:अनिता शर्मा*

भारतीय गैर सरकारी शिक्षक संगठन(इप्टा) के राष्ट्र स्तरीय वर्चुअल मीटिंग में रविवार को इप्टा की प्रकाशित होने वाली स्मारिका पर राष्ट्रीय परिचर्चा का आयोजन किया गया।उपरोक्त आशय की जानकारी देते हुए बिहार प्रदेश मुख्य प्रवक्ता इन्द्र मोहन दास ने कहा कि राष्ट्रीय परिचर्चा में बिहार,झारखंड,बंगाल,पंजाब,हरियाणा,राजस्थान,तमिलनायदु,केरल,बंगलोर,उड़ीसा,उत्तरप्रदेश,मध्यप्रदेश,असम,सिक्किम,मणिपुर,उत्तराखंड सहित दर्जनों राज्यों के बुद्धिजीवियों ने शिरकत किया।बतौर मुख्य अतिथि राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित व सीबीएससी बोर्डकी सलाहकार समिति सदस्या सह भारतीय शिक्षा बोर्ड की राष्ट्रीय संयोजिका आदरणीया अनिता शर्मा ने कहा कि नई शिक्षा नीति में बहुत बदलाव आया है शिक्षकों को बदलाव के अनुरूप अपने आप को ढालना है।बेहतर परिणाम के लिए शिक्षक रोज कुछ न कुछ नया तकनीक सीखें। इप्टा स्मारिका को लेकर राष्ट्रीय परिचर्चा सचमुच में संगठन के लिए गौरव की बात है।

राष्ट्रीय महासचिव मनोरंजन गोस्वामी ने अपने संबोधन में कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर परमानंद मोदी जी के दिवंगत पिताजी स्वर्गीय चुल्हाय मोदी जी के यादगार में छपने वाली यह पुस्तिका न सिर्फ संगठन की सोच को जन जन तक पहुचाने में मदद करेगी अपितु समय समय पर हमें एक नई ऊर्जा भी प्रदान करेगी।

सभा की अध्यक्षता राष्ट्रीय अध्यक्ष आदरणीय डॉक्टर परमानंद मोदी जी व मंच संचालन राष्ट्रीय उपाध्यक्ष आदरणीय रंजीत श्रीवास्तव जी ने किया।

राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर परमानंद मोदी ने कहा कि मुख्य अतिथि अनिता शर्मा जी का उद्बोधन संगठन में एक नई ऊर्जा का संचार करेगा।

सभा को संबोधित करने वाले अन्य वक्ताओं में महिला प्रकोष्ठ की राष्ट्रीय अध्यक्षा हरप्रीत कौर,अनंत प्रसाद,प्रकाश कुमार,तुलसी कुमार,दिलीप कुमार गुप्ता, अनिमेष कुमार,दामोदर प्रसाद,कमलेश कुमार सिंह,लालमोहन कुमार ,अंकित श्रीवास्तव ,डॉक्टर अजित कुमार गुप्ता ,अमित मिश्रा ,वर्षा पांडेय आर बी निराला तन्मय दास ,टिंकू मुखर्जी हर्ष सिंह दीपक कुमार अमृता कुमारी सहित दर्जनों वक्ता मुख्य रूप से शामिल थे।

धन्यवाद ज्ञापन राष्ट्रीय महासचिव आदरणीय मनोरंजन गोस्वामी ने किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here