सहरसा- मंगवार गांव में नाग देवता के प्रति आस्था को देखते हुए , शुक्रवार को हुआ वैदिक मंत्रोच्चार के साथ भूमि पूजन , लिया गया मंदिर बनाने का निर्णय।

0
897

मंगवार में नाग देवता के प्रति आस्था को देखते हुए , शुक्रवार को हुआ वैदिक मंत्रोच्चार के साथ भूमि पूजन , लिया गया मंदिर बनाने का निर्णय।
सहरसा गजेन्द्र कुमार सोनवर्षा राज – प्रखंड क्षेत्र के मंगवार गांव स्थित गायत्री मंदिर के समीप बांसों की जड़ में लगभग एक माह से एक सर्प को देखते -देखते श्रद्धालुओं की आस्था इतनी  बढ़ती जा रही हैं कि शुक्रवार को उक्त स्थान पर वैदिक मंत्रोच्चार के साथ भूमि पूजन किया गया।
श्रद्धालुओं की बढ़ती आस्था व  निष्ठा के साथ लगातार 25 दिनों से उस सर्प (नाग देवता) को देखने के लिए रोजाना काफी संख्या में श्रद्धालु आ रहे हैं। भूमि पूजन से जुड़े गए लोगों के अनुसार बांसबाड़ी के मालिक मंदिर निर्माण हेतु भूमि दान के लिए सहमत हो गए है। जिसके बाद बुधवार को ही मंदिर निर्माण के लिए फिलहाल 3 हजार ईट भी मंगवाया गया है।
आश्चर्यजनक रूप से लगभग एक माह से उपस्थित सर्प को देखने व पूजा पाठ करने के लिए अन्य पंचायतों तो छोड़िए अन्य जिलों से भी लोग नीजी वाहनों से पहुंचने लगे है। उपरोक्त स्थल पर बीते 28 जुलाई से बकायदा टेंट जैनरेटर दरी स्पीकर लगाकर पुजा पाठ व भजन कीर्तन भी किया जा रहा है। लोगों के खाने पीने के लिए विभिन्न तरह के दुकाने भी लग गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here