मधेपुरा उदा किशुनगंज – सिनवारा गांव में एक साथ चार लोगों की हुई मौत,पुरे गांव में छाया मातम।

0
807

शौचालय शटरिंग खौलने के दौरान करंट की लगने से चार लोगों की हुई मौत ।

मधेपुरा जिले के उदाकिशुनगंज के बुधमा ओपी क्षेत्र सिनवारा गांव में करंट की लगने से चार लोगों की हुई मौत । घटना शनिवार के दोपहर का बताया जा रहा है। घटना के बाबत मिली जानकारी के अनुसार सिनवारा गांव निवासी महेश्वरी मंडल और गोनर मंडल ने अपने घर में शौचालय टंकी का निर्माण कराया था। जिसके शटरिंग खोलने के दौरान एक केे बाद एक चारों लोग चपेट में आ गए और चारों की मौत भी हो गई।

मौत के शिकार हुए लोगों में एक घर का मालिक और तीन मजदूर बताया जा रहा हैं। मालूम हो कि महेश्वरी मंडल और गोनर मंडल ने अपने घर में शौचालय का निर्माण कराया था। शौचालय की टंकी का शटरिंग खोलने के लिए मजदूरों को बुलाया गया था। शटरिंग खोलने के दौरान पैर फिसलने से एक मजदूर के हाथ से बिजली का तार व बल्व छूट गया। तार और बल्व टंकी के बनाए गए पानी भरे गड्ढे में गिर गए। इससे पानी में करंट फैल गया था। जैसे ही घर के मालिक माहेश्वरी मंडल हौद में नीचे उतरा तो करंट की चपेट में आने से उसकी मौत हो गयी। काफी देर तक उक्त व्यक्ति को  बाहर नहीं आने पर शटरिंग खोलने आए मजदूर दीनानाथ राम नीचे उतरा तो करंट से उसकी भी मौत हो गयी। दोनों के बाहर नहीं निकलने पर बाकी बचे दो मजदूर नवल किशोर राम और नीतीश कुमार बारी-बारी से दोनों को देखने गए। वे दोनों भी करंट की चपेट में आ गए। इसी दौरान करंट लगने से दोनों मजदूरों के चिल्लाने की आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे आस- पास के लोगों ने देखा कि तीन लोगों की मौत हो गयी थी जबकि नीतीश राम बेहोश होकर जमीन पर गिरा हुआ मिला। स्थानीय लोगों ने तत्परता दिखाते हुए नीतीश कुमार को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। लेकिन डॉक्टरों ने देखते ही उसे भी मृत घोषित कर दिया।

वहीं इस घटना के बाद पूरे गांव में मातम पसरा है। घटना की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष जयप्रकाश चौधरी, सीओ मनोरंजन कुमार मधुकर, बुधमा ओपी अध्यक्ष अमरेन्द्र कुमार सिंहा आदि ने मौके पर पहुंच कर पूरे मामले की जानकारी ली। और मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मधेपुरा सदर अस्पताल भेज दिया। वहीं सीओ ने बताया कि मृतकों के परिजनों को सरकारी नियमानुसार आर्थिक सहायता दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here