विश्व हिन्दू परिषद, खगड़िया की ओर से स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले 14 अगस्त को “अखंड भारत संकल्प दिवस” के रूप में मनाया गया।

0
324

विश्व हिन्दू परिषद, खगड़िया की ओर से स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले 14 अगस्त को “अखंड भारत संकल्प दिवस” के रूप में मनाया गया।
खगड़िया – हिन्दू संगठन के कार्यकर्ताओं ने स्थानीय सरस्वती शिशु मंदिर के प्रांगण में आज स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले 14 अगस्त को “अखंड भारत संकल्प दिवस” के रूप में मनाया जहाँ कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन विद्यालय के प्राचार्य श्री सुरेंद्र प्रसाद, विश्व हिन्दू परिषद के जिलाध्यक्ष नीतिन कुमार, समरसता प्रांत प्रमुख विलास चंद्र, योगाचार्य नरेंद्र ब्रह्मचारी द्वारा भारत माता के तैल्य चित्र पर पूष्प अर्पित कर, दीप प्रज्वलित कर संयुक्त रूप से किया गया। कार्यक्रम के दौरान मंच संचालन विश्व हिंदू परिषद – बजरंग दल के कार्यकर्ता नीलकमल दिवाकर कर रहे थे।
विद्यालय सभागार में आयोजित कार्यक्रम में मास्क लगाकर सोशल डिस्टेंसिंग का कठोरता से पालन करते हुए वक्ताओं ने भारत माता के चित्र पर पुष्प अर्पित किये और अखंड भारत की स्थापना का संकल्प दोहराया।
जहां कार्यक्रम के दौरान कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष नीतिन कुमार ने कहा कि, भारत वर्ष के वीरों ने अपनी जान की परवाह न करते हुए अपनी जन्म भूमि के लिए कई लड़ाइयां लड़ी। भारत के गुलाम होने पर कई योद्धा अपने दिल में भारत को स्वतंत्र होते हुए देखने की इच्छा लिए शहीद हो गए। अभी हमने 15 अगस्त को भारत का 74वां स्वतंत्रता दिवस मनाया लेकिन हम सबको यह संकल्प लेकर प्रयास करना होगा कि हम हमारी भारत मां के किए गए टुकडों को जोड़कर उसे अखंड भारत बनाएंगे।
कार्यक्रम में शामिल हुए मुख्य अतिथि योगाचार्य नरेन्द्र ब्रह्मचारी ने अखंड भारत संकल्प दिवस के महत्व को बताया। उन्होंने बताया भारत के टुकड़े एक दिन में नहीं हुए हैं। हम सब एकजुट होकर फिर से भारत को अखंड भारत बना सकते हैं। पीएम नरेंद्र मोदी ने 15 अगस्त को लाल किले से कहा कि पाकिस्तान व अधिकृत कश्मीर भारत का ही है और वह हमें चाहिए। भारत संकल्प दिवस पर मैं यह भी कहना चाहूंगा कि अफगानिस्तान, पाकिस्तान, म्यांमार, नेपाल, भूटान, तिब्बत, बांग्लादेश भी भारतमाता के ही अंग हैं। हमें यह संकल्प लेना है कि हमें हमारे भारत को अखंड भारत हर हाल में बनाना है।
साथ ही इस दिन जिले भर में विहिप और बजरंग दल की ओर से आयोजित कार्यक्रमों में कार्यकर्ताओं ने देश की अखंडता का संकल्प लिया गया।
विश्व हिंदू परिषद द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में संगठन के सुरेंद्र प्रसाद, लालबाबू साह, देवनारायण साह, भरत चौधरी, पुष्प लालजी, अजय चौधरी, धर्मेंद्र शास्त्री, कुलदीप आनंद, प्रवीण कुमार, रुकमणी कुमारी, अमृता कुमारी, अंजनी कुमार, कन्हैया कुमार, प्रशांत कुमार, हरिनंदन प्रसाद, रीना कुमारी, साधना कुमारी, संजय सरकार, राजेश सिंह इत्यादि मौजूद थे।

सहयोग कि अपील

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here