*वेब पत्रकारों को भी बिहार में फ्रंट लाईन वर्कर का दर्जा दे कर टीकाकरण का निर्णय के लिए जाने पर डब्ल्यूजेएआई परिवार ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का जताया आभार ।

0
272

*वेब पत्रकारों को भी बिहार में फ्रंट लाईन वर्कर का दर्जा दे कर टीकाकरण का निर्णय के लिए आभार मुख्यमंत्री बिहार नीतीश कुमार: डब्ल्यूजेएआई*

*डब्ल्यूजेएआई का संघर्ष लाया रंग, आभार मुख्यमंत्री बिहार: आनन्द कौशल*

*फैसला स्वागत योग्य है पर काफी देर से आया है, इसे टीकाकरण के पहले फेज में लाया जाना चाहिए था: प्रवीण बागी*

*देर से लिया गया एक दुरुस्त फैसला, स्वागत योग्य कदम, संगठन हर सहयोग को तैयार: डॉ. अमित रंजन*

*काश थोड़ा पहले लेते निर्णय तो न होतीं इतनी मौतें: निखिल केडी वर्मा*

पटनाः वेब जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने मुख्यमंत्री के निर्देश पर एक्रेडिटेड नन एक्रेडिट प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और वेब मीडिया के पत्रकारों को फ्रंटलाइन वर्कर मानते हुए टीकाकरण कराने के निर्णय का स्वागत करते हुए हर सहयोग की पेशकश की है। संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष आनन्द कौशल ने कहा कि संगठन अपने गठन के साथ ही वेब पत्रकारों के हक़ हकूक की लड़ाई पूरी शिद्दत और खामोशी से लड़ती आई है, हमारे संघर्ष के ही परिणामों की फेहरिस्त लंबी होती जा रही है।

बिहार प्रदेश अध्यक्ष वरिष्ठ पत्रकार प्रवीण बागी ने कहा कि फैसला स्वागत योग्य है पर काफी देर से आया है, इसे टीकाकरण के पहले फेज में लाया जाना चाहिए था। संगठन वेब पत्रकारों के हितों की लड़ाई लड़ता रहेगा।

संगठन के राष्ट्रीय महासचिव डॉ. अमित रंजन ने कहा कि देर से लिया गया एक दुरुस्त फैसला है। संगठन इसका स्वागत करता है और इसके अनुपालन में संगठन हर सहयोग को तैयार है।

संगठन के राष्ट्रीय सचिव और प्रवक्ता निखिल केडी वर्मा ने कहा कि काश यह फैसला थोड़ा पहले आया होता तो तमाम साथी जो जो कोरोना की भेंट चढ़ गये आज हमारे साथ होते।

बताते चलें कि सीएमओ ने एक प्रेस विज्ञप्ति के हवाले से जानकारी दी गयी है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश पर पत्रकारों के हित में राज्य सरकार का बड़ा निर्णय राज्य सरकार द्वारा सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा एक्रिडिएटेड सभी पत्रकारों के साथ-साथ जिला जनसंपर्क पदाधिकारी द्वारा सत्यापित नन एक्रिडिएटेड पत्रकारों (प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक,एवं वेब मीडिया आदि)को प्राथमिकता के आधार पर कोविड-19 टीकाकरण (Vaccination) हेतु फ्रंटलाइन वर्कर की श्रेणी में शामिल करने का निर्णय लिया गया है |

ऐसे सभी चिन्हित पत्रकारों को प्राथमिकता के आधार पर कोविड-19 का टीकाकरण किया जाएगा कोरोना संक्रमण (Corona Virus) के दौर में पत्रकार अपनी भूमिका का बेहतर निर्वहन कर रहे हैं और कोरोना संक्रमण के खतरों के प्रति भी लोगों को जागरूक कर रहे हैं | इसी अनुसार सरकार ने बड़ा निर्णय पत्रकारों के हित में लिया है।

संगठन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रजनीशकांत, माधो सिंह, अमिताभ ओझा, आशीष शर्मा ऋषि, द्विवेदी, कोषाध्यक्ष ओम प्रकाश अश्क़, राष्ट्रीय सचिव सुरभित दत्त, मुरली मनोहर श्रीवास्तव, टी स्वामिनाथन, संयुक्त सचिव मधूप मणि पिक्कू, मनोकामना सिंह, डॉ. लीना, जितेन्द्र सिंह, डॉ. राजेश अस्थाना, अकबर इमाम, मंजेश कुमार, बिहार प्रदेश महासचिव रजनीकांत पाठक, पश्चिम बंगाल कमिटी अध्यक्ष चंद्रचूड गोस्वामी, महासचिव अनामिका डे सहित सैकड़ों सदस्य वेब पत्रकारोऔ ने इस निर्णय का गर्मजोशी से स्वागत करते हुए बिहार सरकार और इसके मुखिया नीतीश कुमार के प्रति आभार व्यक्त किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here