शादी की रस्मों के दौरान दूल्हे को आया मिर्गी, पंडित ने दुल्हन के परिजनों को दी जानकारी तो शादी से किया इंकार।

0
520

शादी की रस्मों के दौरान दूल्हे को आया मिर्गी, पंडित ने दुल्हन के परिजनों को दी जानकारी तो शादी से किया इंकार, फिर लड़का सहित परिवार वालों को बनाया बंधक, शादी में हुए ख़र्च की मांग पर अड़े लड़की के परिजन.

नालंदा – आए थे हरी भजन को ओटन लगे कपास वाली मुहावरे शब्द को चरितार्थ जिले के सारे थाना अंतर्गत हुआ है. जहां एक गांव में शादी के दौरान अजीबोगरीब वाक्या हुआ है. बताया जाता है कि पटना जिले के फतुहा क्षेत्र से बराती नालंदा जिले के सारे थाना आया हुआ था. देर रात शादी के दौरान रस्मो रिवाज चल रहा था इसी दौरान लड़के के हाथ में जब पंडित के द्वारा कंगन बांधा गया उसी दौरान दूल्हे को मिर्गी का दौरा पड़ गया.

    दुल्हे का सजा हुआ गाड़ी

जिसके बाद पंडित ने यह जानकारी लड़की के परिजनों को दी तो लड़के वालों ने पंडित की जमकर धुनाई कर दी फिर बात धीरे-धीरे आगे ही बढ़ता चला गया. जैसे ही दूल्हे की मिर्गी की बीमारी के बारे में दुल्हन के परिवार वालों को पता चला तो उन लोगों ने शादी से इंकार कर दिया. इतना ही नहीं शादी के बाद वर पक्ष एवं वधू विपक्ष तरफ से हाई वोल्टेज ड्रामा हुआ. घटना की जानकारी मिलते ही सारे थाना पुलिस गांव में पहुंचकर दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर मामले को सुलझाया.।

बंधक बना दुल्हे व बराती

वहीं, दुल्हन के परिजनों के द्वारा शादी में हुए खर्च की मांग को लेकर दूल्हे के जीजा दूल्हे समेत कई बारातियों को बंधक बना लिया. दुल्हन के परिजनों के तरफ से यही दलील दी गई, कि दूल्हे पक्ष के लोगों ने अंधकार में रखकर यह शादी रचाने चले थे. दुल्हन के परिजनों ने कहा कि जब तक 60 हजार नहीं दिए जाएंगे तब तक दूल्हे और दूल्हे के परिजनों को गांव में ही गिरवी रहेंगे…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here