सहरसा: जल संसाधन मंत्री जीवेश मिश्रा ने किया बाढ़ से प्रभावित इलाके का निरीक्षण

0
151

सहरसा: *जल संसाधन मंत्री जीवेश मिश्रा ने किया बाढ़ से प्रभावित इलाके का निरीक्षण*

जिला के महिषी प्रखंड के महपुरा में 98 नंबर बांध का निरीक्षण किया।

*साथ में जिलाधिकारी कौशल कुमार अलावे जिले के कई अधिकारी मौजूद रहे*

सहरसा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश पर मंगलवार को श्रम प्रवर्तन मंत्री सह जिला के प्रभारी मंत्री जीवेश मिश्र ने कुंदह कब्रिस्तान एवं पूर्वी कोसी बांध के 98 किलोमीटर स्थित स्पर में कोसी नदी के दबाब से हो रहे कटाव की स्थिति का जायजा लिया।साथ ही महिषी विधायक गुंजेश्वर साह एवं सोनवर्षा राज विधायक रत्नेश सादा के साथ बहोरवा से निकले मंत्री कुंदह कब्रिस्तान में लगे कटावस्थल पहुंचे, जहां लोगों से जानकारी लेने तथा कटाव की स्थिति देखने के बाद डीएम कौशल कुमार एवं जल संसाधन विभाग के कार्यपालक अभियंता रामविनय शर्मा को प्रस्ताव भेजने का निर्देश दिया।

वहीं मंत्री ने कुंदह के बाद महपुरा गांव के सामने पूर्वी कोसी तटबंध के 98 किलोमीटर स्थित स्पर पर कोसी नदी के दबाब के कारण हो रहे कटाव तथा विभाग द्वारा चल रहे कटाव निरोधी कार्यों का निरीक्षण किया। लोगों द्वारा इस स्पर के कटने से प्रख्यात धार्मिक स्थल बाबा कारू खिरहरि मंदिर पर दबाब बढ़ने की जानकारी मिलने पर मंत्री ने स्पर की मजबूती के लिए स्पर पर बोल्डर क्रेटिंग कराने का प्रस्ताव बनाकर भेजने का निर्देश दिया। मंत्री ने कहा कि हमारी सरकार कटाव को रोकने के लिए हरसम्भव कार्य करने के लिए कृतसंकल्पित है।

नल योजना की भी की जांच: प्रभारी मंत्री ने कुंदह जाने के क्रम में बलिया सीमर में रुके। गांव के वार्ड संख्या 7 निवासी सीताराम यादव एवं वार्ड संख्या 6 निवासी गंगा यादव के घर जाकर मुख्यमंत्री के अति महत्त्वपूर्ण योजना हर घर जल का नल की जांच की। उन्होंने परिवार के सदस्यों से पानी की सप्लाई के बारे में जानकारी हासिल किया। मौके पर एडीएम विनय कुमार मण्डल, सीओ देवनन्दन सिंह, फ्लड फाइटिंग के अध्यक्ष राजेन्द्र प्रसाद श्रीवास्तव, अधीक्षण अभियंता रामइकबाल महतो, एसडीओ सुबोध चौधरी, डीएओ दिनेश प्रसाद सिंह, सुशील कुमार, सोनू कुमार मौजूद थे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here