सहरसा सोनवर्षा में 19 पंचायत में से चार मुखिया ने ने पुनः काविज किया अपनी कुर्सी, 15 पंचायत में हूऐ नवनिर्वाचित मुखिया।

0
454

सोनवर्षा में 19 पंचायत में से चार मुखिया ने ने पुनः काविज किया अपनी कुर्सी, 15 पंचायत में हूऐ नवनिर्वाचित मुखिया।

19 पंचायतों में से 12 पंचायतों में महिला मुखिया निर्वाचित हुई है।

मंगवार में सबसे कम उम्र 32 साल के युवा बने पहली बार मुखिया श्रवण कुमार मंडल

बड़गांव ग्रामपंचायत से नवनिर्वाचित महिला मुखिया अनामिका खां

सहरसा जिले के सोनवर्षा प्रखंड में हुए पंचायत चुनाव की मतगणना कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शनिवार को शुरू हुई। जिला हाई स्कूल मतगणना केन्द्र के आसपास पुलिस की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई। सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू हुई और शाम 6 बजे के बाद पंचायत के मुखिया, पंचायत समिति सदस्य, वार्ड सदस्य सहित जिला परिषद सदस्य का परिणाम घोषित किया गया गया।डीएम कौशल कुमार सहित अन्य पदाधिकारी मतगणना केन्द्र का निरीक्षण करते रहे। इस बार सोनवर्षा राज प्रखंड में भी 4 मुखिया को छोड़ सभी निवर्तमान मुखिया पराजित हो गये। जनता ने नये चेहरे पर विश्वास जताया है। मतगणना को लेकर विभिन्न पदों के प्रत्याशियों के समर्थक दिन भर मतगणना केन्द्र के आसपास हुजूम लगाकर बैठे रहे। मतगणना केन्द्र के चारों ओर जलजमाव के कारण समर्थकों को काफी परेशानी हुई।मतगणना में कोई परेशानी न हो और मतगणना स्थल तक बिना पास के कोई न पहुंचे इसके लिए कई जगह बेरिकेडिंग की गई। हर बेरिकेडिंग पर पुलिस बल की तैनाती थी। सोनवर्षा राज के मतगणना में तीनों जिला परिषद,19 पंचायतों के मुखिया, पंचायत समिति एवं वार्ड सदस्य पद का रिजल्ट घोषित कर दिया गया। इधर मतपत्र के कारण पंच सरपंच पद का की वोट की गिनती में देर लगने से शाम तक एक भी सरपंच पद का रिजल्ट घोषित नहीं किया जा सका।

मंगवार पंचायत से पहली बार हूऐ नवनिर्वाचित मुखिया श्रवण कुमार

हुई रि काउंटिंग में पुन: जीत : प्रखंड के अतलखा व कोपा पंचायत मुखिया पद के परिणाम घोषित होने के बाद पराजित प्रत्याशियो के मांग पर रि काउंटिंग की गई। रि काउंटिंग में दोनों पंचायतों के पूर्व के घोषित मुखिया प्रत्याशी की पुन: जीत मिली।

कोपा पंचायत के निवर्तमान मुखिया 1856 मत मिले। जबकि जीते मुखिया को 1866 मत प्राप्त हुआ। मात्र 10 मत से निवर्तमान मुखिया पुन मुखिया नहीं बन पाये। वहीं अतलखा में निवर्तमान मुखिया को 876 एवं जीते मुखिया को 910 दस मत प्राप्त हुआ।

दुबारा बनी मोकामा पंचायत से मुखिया बेबी भारती 

12 पंचायतों में महिला मुखिया : सोनवर्षा राज प्रखंड के 19 पंचायतों में से 12 पंचायतों में महिला मुखिया निर्वाचित हुई है। जानकारी अनुसार अतलखा, कोपा, बड़गांव, देहद, खजुराहा, विराटपुर, लगमा, मोकमा, पड़रिया, रघुनाथ पुर, सरौनी मधेपुरा एवं महुआ उत्तर बाड़ी पंचायत में महिला ने मुखिया पद पर जीत दर्ज की है।

बैठ मुसहरी पंचायत के निवर्तमान मुखिया ने दूबारा जीते। 

इन पंचायतों में दूबारा जीते मुखिया : प्रखंड के सहसौल, विराटपुर, मोकमा एवं बैठ मुसहरी पंचायत के निवर्तमान मुखिया ने दूबारा जीते दर्ज की है।

सोनवर्षा प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में जीते मुखिया मंगवार पंचायत से श्रवण कुमार, अतलखा से रूपम मिश्र, बड़गांव से अनामिका कुमारी, सहसौल से शिवेन्द्र नारायण सिंह, देहद से रेणू देवी, बरैठ से ललन यादव, खजुराहा से प्रमिला देवी, विराटपुर से मुसरत खातुन, शाहपुर से राजकिशोर पासवान, लगमा से प्रिया सिंह, मोकमा से बेबी भारती, पड़रिया से सुलेखा देवी, कोपा से पिंकी देवी, बडसम से तेज नारायण यादव, काशनगर से प्रवेन्द्र कुमार सिंह, रघुनाथ पुर से पूजा सिंह, बैठ मुसहरी से रामलगन यादव, सरौनी मधेपुरा से उमा देवी एवं महुआ उत्तर बाड़ी पंचायत से किरण कुमारी मुखिया निर्वाचित हुए हैं।

खुब उड़े जीत के रंग अबीर गुलाल– जीत के बाद प्रमाण पत्र लेकर बाहर निकलने वाले प्रत्याशी को रंग अबीर-गुलाल लगाकर और माला पहनाकर कर समर्थकों ने जोरदार स्वागत करते रहे। मतगणना स्थल के बाहर कृत्रिम फूलों की दूकानों पर भीड़ लगी रही। कई लोग बाजार से फूल माला लेकर मतगणना केन्द्र पर पहले से जमे रहे। मतगणना केन्द्र पर मतों की गिनती समाप्त होने पर माइक से मतों की जानकारी दी जा रही है। जैसे ही मतों की गणना की जानकारी मिलती बढ़त बनाने वाले प्रत्याशी के पक्ष में समर्थक जिन्दाबाद के नारे लगाते रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here