सहरसा सोनवर्षा राज – सड़क दुर्घटना में मौत के 15 दिन बाद भी मजदूर के परिजन को अब तक नही मिली आपदा राशि,

0
272

सड़क दुर्घटना में मौत के 15 दिन बाद भी मजदूर के परिजन को अब तक नही मिली आपदा राशि,

सहरसा  सोनवर्षा राज -अब  तक नहीं मिला मृतक के परिजनों को आपदा राशि । स्थानिय थाना के क्षेत्र के जलसीमा गांव के दो युवक की मौत 27 जुलाई को यूपी के बाराबंकी में सड़क हादसे में हो गयी थी, लेकिन 15 दिन बीत जाने के बाद भी मजदूर के स्वजनों को आपदा के तहत मिलने वाली राशि नहीं मिल पायी है। उनके आश्रितों का भरण-पोषण सगे संबंधियों के आर्थिक सहयोग के भरोसे ही चल रहा है। श्राद्धकर्म भी रिश्तेदारों के सहयोग से किया जा सका है। जाहिर है कि दोनों मजदूरों में एक अखिलेश मुखिया छह भाइयों में सबसे बड़ा था और परिवार का कमाऊ सदस्य था। दूसरा सिकंदर मुखिया अपने परिवार का इकलौता पुरुष सदस्य था जिसके ऊपर पत्नी समेत तीन छोटे-छोटे बच्चों के भरण पोषण की जिम्मेदारी थी। घटना में सिकंदर की मौत बाद पत्नी सीता देवी के ऊपर खुद के अलावा बच्चों के भरण-पोषण की सारी जिम्मेदारी आ गई है।

पुरानी फोटो 

ग्रामीण बताते है कि सिकंदर के पास भूमि के नाम पर बासडीह है जिसपर छोटे-छोटे बांस फूस के दो घर बनेहैं।  इसके अलावा अन्य कोई जमीन भी नही है जिससे अपना गुजर-बसर कर सके।

मालूम हो कि इस घटना के बाद केंद्र एवं राज्य सरकार ने स्वजनों को आपदा के तहत मुआवजा राशि देने की घोषणा की थी, लेकिन घटना के 15 दिन बीत जाने के बाद भी मृतक के परिजन का मुआवजा नहीं मिल सका है। सीओ उदयशंकर मिश्र ने बताया कि मृतक के उम्र में अंतर को लेकर कुछ कागजी प्रक्रिया की जा रही है। एक सप्ताह के अंदर राशि उपलब्ध करा दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here