सहरसा सोनवर्षा राज – सड़क को अतिक्रमित कर दर्जनों परिवारों का रास्ता रोका तो ग्रामीणों ने आक्रोशित हो कर मुख्य मार्ग को किया घंटों जाम।

0
464

अतिक्रमणमुक्त करने के लिए दो महीने का समय दिया। अन्यथा प्रशासन खुद करेंगी कारवाई।

आक्रोशित ग्रामीणों ने कई बार वरिय पदाधिकारी को दे चुके थे आवेदन, नहीं होती थी कोई कारवाई , गुस्साए ग्रामीणों ने बसनही पुलिस प्रशासन मुरादाबाद के भी लगाया नारा। 

सहरसा सोनवर्षा राज प्रखंड क्षेत्र के अतलखा गांव में सड़क को अतिक्रमित कर दर्जनों परिवारों का रास्ता अवरुद्ध कर देने से आक्रोशित ग्रामीणों ने बुधवार की सुबह अतलखा-मंगवार मुख्य मार्ग स्थित चौक सहित सभी रास्ते पर बांस-बल्ला तथा जाफरी से बाधित कर आवागमन ठप कर दिया। जिससे यात्रियां को घंटों मुश्किलों का सामना करना पड़ा। यातायात बाधित किए जाने की सूचना पर बसनही थाना अध्यक्ष रहमान अंसारी पुलिस बल सहित सीओ उदयशंकर मिश्र द्वारा मौके पर पहुंचकर मामले की जानकारी ली। जिसमें उन्हें पता चला कि बीते 20 वर्ष से रास्ते को लेकर बार-बार परेशानी उठानी पड़ रही है।

ग्रामीणों से बात करते पुलिस प्रशासन

ग्रामीणों के अनुसार अतलखा वार्ड नं चार निवासी रमेश प्रसाद यादव,अमरेन्द्र यादव, रविन्द्र प्रसाद यादव, शशि प्रसाद यादव इन सभी भाइयों के बीच जमीन बंटवारे को लेकर विवाद चला आ रहा है। इसी विवाद में दर्जनों लोगों का रास्ता अवरूद्ध किया गया।पूर्व में रास्ते को लेकर अतलखा गांव निवासी संतलाल मंडल ने अपनी जमीन देकर बदलेन में घोघाई प्रसाद यादव से रास्ता हेतु जमीन लिया था जो नक्शे में बिहार सरकार के नाम है।

बाद में इस जमीन पर घर बन गया। जिस वजह से लगभग 200 परिवारों के निकालने के लिए रास्ता रहा ही बंद हो गया ।पूरी घटना की जानकारी बाद सीओ उदयशंकर मिश्र व थानाध्यक्ष रहमान अंसारी इन पूरे मामले में दोषियों के विरुद्ध करवाई कर रास्ते को अतिक्रमणमुक्त करने के लिए दो महीने का समय मांगा। जिसपर ग्रामीणों ने सहमति जताते हुए आवागमन बहाल कर दिया।

अतिक्रमण किया गया सड़क को दिखाते ग्रामीण

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here